पीएम मोदी जीत की दुआ मांगने पहुंचे साईं की शरण में.

Third party image reference
नमस्कार दोस्तों,
भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी, पूरी दुनिया घूमने के बाद अब गए साईं के शरण में. 
शिरडी के साईं को समाधि लिए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर साईं धाम शिरडी को सजाया गया है. इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साईं के दरबार में अपनी हाजिरी लगाई और वहां विशेष पूजा की.
ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री शिरडी के साईं मंदिर गए हों, इससे पहले भी वो शिरडी जा चुके हैं. आज से 10 साल पहले 2008 में नरेंद्र मोदी ने शिरडी पहुंचकर साईं बाबा की पूजा की थी, उस वक्त वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे.साईं समाधि के अवसर पर हो रहे महा समारोह में प्रधानमंत्री शिरडी को कई तरह की सौगातें देंगे. प्रधानमंत्री यहां कई योजनाओं को शुरू करेंगे.
पहला प्रोजक्ट – 40 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 10 मेगावाट क्षमता के सोलर पावर सिस्टम का भूमि पूजन.
दूसरा प्रोजक्ट – 158 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला हाइटेक एजुकेशनल कंपलेक्स का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी. इस काम्प्लेक्स में स्कूल, कॉलेज, ऑडिटोरियम, प्लेग्राउंड, लाइब्रेरी, लैबोरेट्री समेत अन्य कई तरह की सुविधाएं होंगी.
तीसरा प्रोजक्ट – 166 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला अनोखा साईं नॉलेज पार्क. इसमें साईं की जीवन से जुड़ी जानकारियां, म्यूजियम, थीम पार्क इत्यादि शामिल हैं.
चौथा प्रोजक्ट – शिरडी आने वाले साईं भक्तों को महज 1 घंटे में आरामदायक साईं दर्शन मिले, इसके लिए 112 करोड़ रुपये की लागत का ग्राउंड प्लस टू दर्शन हॉल का निर्माण किया जाएगा. इसकी मदद से एक बार में तकरीबन 18000 साईं भक्त कतार में खड़े होकर आसानी से साईं के दर्शन पा सकेंगगे. इस टर्मिनल को स्काईवॉक से सीधे समाधि मंदिर तक जोड़ा जाएगा.
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s