15 हजार में बेस्ट स्मार्टफोन. मोबाइल खरीदने से पहले ये जान लीजिये वरना पछताना पड़ सकता है.

Third party image reference
नमस्कार दोस्तों,
दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की अक्टूबर के लगते ही हिन्दुओं के त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. त्योहारों की रौनक बाजार में दिख रही है और सभी छोटी बड़ी ब्रांड्स अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लगातार नए प्रोडक्ट और ऑफर्स कंज्यूमर्स के लिए लेकर आ रही हैं. और सबसे ज्यादा हलचल और अपडेशन हमें मोबाइल फोन सेगमेंट में दिख रही है. हर दूसरे दिन एक नया मोबाइल फोन लॉन्च हो रहा है, ऐसे में ग्राहकों का कन्फ्यूज होना स्वाभाविक है, कौन सा फोन खरिदा जाय, गिफ्ट करने के लिए या फिर खुद के लिए. आपकी इस परेशानी को हम अपने इस खबर में दूर करेंगे. हमारी पहली कैटगरी है 15 हजार के अंदर बेस्ट स्मार्टफोन.
रेडमी 6 प्रो 
हमारे लिस्ट में टॉप पर है रेडमी 6 प्रो. इस फ़ोन में 5.8 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. फोटॉग्रफी के लिए फोन में 12+5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है, इसके साथ ही सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. रेडमी 6 प्रो स्नैपड्रैगन 625 सिस्टम पर काम करता है और ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर बेस्ड MIUI 9.6 दिया गया है. इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है। रेडमी नोट 6 प्रो 4000 मिली एम्पीयर की बैटरी के साथ आता है और इसकी कीमत 12,999 रुपयो है.
जेनफोन मैक्स प्रो एम1
एसुस के बजट सेगमेंट के खिलाडी जेनफोन मैक्स प्रो एम1 की खासियत है इसकी 5000 मिली एम्पीयर की बैटरी और डुअल रियर कैमरा सेटअप जो की इस प्राइस रेंज किसी और ब्रांड में मिल पाना नामुनकिन है. दमदार बैटरी वाला ये फोन रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करता है यानी इसे पावर बैंक की तरह भी इस्तेमाल किया जासकता है. फोटोग्राफी के लिए फोन में 13+5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमेरा दिया गया है. 5.9 इंच के फूल hd स्क्रीन डिस्प्ले वाला ये फोन स्टॉक एंड्रॉयड पर काम करेगा. इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है. एसुस जेनफोन मैक्स प्रो एम1 मॉडल इस फ़ोन की कीमत है 12,999 रुपये. यह कीमत इसकी फीचर्स के मुकाबले कुछ भी नहीं.
 ऑनर 8एक्स
 इस फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है. ये स्मार्टफोन EMUI 8.2 बेस्ड एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करता है. इस हैंडसेट में HiSilicon Kirin 710 प्रोसेसर दिया गया है जिसका साथ देती है 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज. सेल्फी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा है और बैक में 20+2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इस फोन में 3750 मिली एम्पीयर की दमदार बैटरी दी गई है. ऑनर 8एक्स की कीमत है 14,999 रूपये रखी गयी है. इस कीमत पर ऐसा फीचर्स फ़ोन मिलना बहोत ही फायदे का सौदा होगा.
लेनोवो के9
लेनोवो का लेटेस्ट स्मार्टफोन K-9 का मुख्य फोकस है कैमरा पर. लेनेवो का के9 13 और 5 मेगापिक्सल के डुअल फ्रंट और रियर कैमरा के साथ आता है. इसके अलावा फोन में 5.7 इंच का डिस्प्ले के साथ 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज दि गई है. ये फोन काम करता है MediaTek P22 प्रोसेसर पर. लेनोवो K9 की कीमत है 8,999 रुपये. जो एक बेहतरीन स्मार्ट फ़ोन लेने की चाहत रखते हैं पर काम बजट की वजह से खरीद नहीं पाते उनके लिए यह फायदे का सौदा साबित हो सकता है.
मोटो जी6
मोटो जी6 की सबसे अहम खासियत है इसमें दिया गया ग्लास बैक पैनल जो बेहद चमकदार एवं स्टाइलिश है. फोन का लुक अच्छा है और दिखने में ये प्रीमियम लगता है. इस फ़ोन को आपके हाथों में देखकर आपके दोस्तों को आप काफी स्टाइलि
श और रिच नजर आने वाले हैं. मोटो जी6 में 5.7-इंच फुल एचडी+ डिसप्ले 18:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ दिया गया है. साथ ही ये फोन काम करता है स्नैपड्रेगन 450 प्रोसेसर पर और इसका साथ देता है 3जीबी रैम एवं 32जीबी इंटरनल स्टोरेज. मोटो जी6 में पावर बैकअप के लिए 3,000 मिली एम्पीयर बैटरी दी गयी है. साथ ही फिंगरप्रिंट रीडर फ्रंट पर दिया गया है. फोन में 12+5 मेगापिक्सल डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. मोटो G6 की कीमत है 13999 रुपये.
तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ की मेरे द्वारा दी गयी यह जानकारी आपको अपना पसंदीदा फ़ोन अपने तय बजट के अंदर खरीदने में काफी मददगार साबित होगा. दोस्तों जाते जाते मुझे फॉलो और कमेंट करना न भूलें, धन्यवाद्.
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s