चार साल तक गर्भ में ही था विकास, जब पैदा हुआ तो देखने वाले हुए हैरान.

Third party image reference
नमस्कार,
मित्रों, भाइयों एवं बहनों, टाइटल पढ़कर तो आप सभी समझ ही गए होंगे की मै आज किस बारे में बात करने वाला हूँ. और समझेंगे भी क्यों नहीं आखिर आप भारत देश के जिम्मेदार नागरिक जो हैं. ऊपर वाले ने भारत में जन्मे लोगों को भले ही कुछ न दिया हो पर इन नेताओं की नब्ज का ज्ञान हमें जरूर दिया है. ये कब क्या और क्यों करते हैं ये हम जनता को खूब पता होता है.
लेकिन मित्रों हम, सब कुछ समझकर भी बेवकूफ क्यों बन जाते हैं इस बात पर वैज्ञानिकों को शोध करना चाहिए. पूरी दुनिया जिस हिन्द ( जिसके कई टुकड़े होकर भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, चीन, नेपाल और नजाने कितने देश बने ) को कभी विश्व गुरु मानता था उसी विश्वगुरु को कोई भी आकर ठग लेता है, हमारे देश में घुस कर हमपर शाशन करता है और हमें उन्हें भगाने में ३०० साल लग जाते हैं, यह बड़ा ही विचित्र बात है.

 

Third party image reference
जब से मोदी जी आए है तबसे बीजेपी वाले गौ रक्षा के नाम पर आतंक फैला रहे हैं. रोजगार के नाम पर पकोड़े तलवा रहे हैं. १५ लाख देने की बात को जुमला बता रहे हैं. उनसे वर्क रिपोर्ट मागो तो वो दूसरी पार्टियों की काम गिनाने लगते हैं. पता नहीं वो खुद क्या किये और क्या करना चाहते हैं. समझ से बार है. सिर्फ विदेश दौरों के अलावा उन्होंने देश को जुमलों के शिवा और कुछ नहीं दिया.
दोस्तों जिस पीएम ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के 4 साल केवल जुमले बोलने में बिता दिए वो अब चुनाव आने वाला है तो जनता का दिल जीतने के लिए अचानक से अपने आपको बेहतर प्रधानमंत्री सिद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं अब जब चुनाव मात्र 8 महीने ही शेष रह गया है तो वे सड़के बनवा रहे हैं नई नई योजनाएं गिना रहे हैं और जो काम वह कभी किया ही नहीं उन कामों को गिना रहे हैं दोस्तों यदि हमारे प्रधानमंत्री पिछले 4 साल विदेश दौरे पर ना बिताते और देश के लिए मेहनत करते तो आज लाखों बेरोजगार इस तरह सड़कों पर ना घूम रहे होते.
अब यह आप पर है. फिर से एक बार इस फेकू के झांसे में आने वाले हैं या अपनी अकल लगाकर सही व्यक्तित्व सही व्यक्ति को इस देश का प्रधानमंत्री बनाने वाले हैं. क्योंकि हमारे पास केवल एक ही ताकत है, वह हमारा वोट क्योंकि हम ही वह हैं जो इन्हें कुर्सी पर बिठाते हैं ताकि यह देश को चला सके, हमारी संपत्ति और हमारे देश की रक्षा कर सके और हम जनता की सेवा कर सके.
पर यह कुर्सी पर बैठने के बाद उस पद को केवल अपने शौक पूरा करने का एक जरिया मात्र समझने लगते हैं. मोदी जी को विदेश घूमने का शौक था उन्होंने पूरा वर्ल्ड टूर कर लिया. पर अब भी वक्त है इन्हें सही सबक सिखाने का और अपने वोट की शक्ति का इन्हें एहसास कराने का. अपनी सबसे बड़ी ताकत के सही इस्तेमाल करने का. धन्यवाद।
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s