स्त्री फिल्म ने कमाए अपनी लागत का छः गुना, बटवारे को लेकर आपस भिड़े फिल्म के मेकर्स

stree

यह दुनिया  रीत है की कोई भी असफलता की ज़िम्मेदारी नहीं लेना चाहता पर सफलता के कई दावेदार होते हैं। इस साल सबको चौंकाते हुए बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होने वाली फिल्मों में स्त्री फिल्म सबसे अव्वल रही । राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर इस फिल्म का अंत देखकर फिल्मों के शौकीनों को पूरा यकींन हो चला है कि सीक्वल बनेगा। 

अगस्त में रिलीज हुई इस फिल्म की समीक्षाओं तक में इस फिल्म के सीक्वल बनने की बात लिख दी गई थी परंतु इंडस्ट्री के लोग हैरान हैं कि अभी तक सीक्वल की घोषणा नहीं हुई। गॉसिप गलियारों में हो रही चर्चाओं की मानें तो फिल्म की सफलता के श्रेय पर इसके निर्माताओं में आपसी तनाव की स्थिति पनप रही है। stree

स्त्री फिल्म का निर्माण राज और डीके की जोड़ी और दिनेश विजन ने किया था परंतु फिल्म की सफलता का सारा श्रेय पूरी तरह से विजन के नाम लिख दी गई। यह बात राज-डीके को अखर रही है। उन्हें लग रहा है कि फिल्म में उनके निर्माता होने का प्रचार सही ढंग से नहीं किया गया। स्त्री के लेखक भी राज-डीके थे। इसका निर्देशन अमर कौशिक ने किया था। 
चर्चाओं के अनुसार राज-डीके स्त्री की सफलता का पूरा क्रेडिट दिनेश के खाते में जाने से खफा हैं। विजन ने फिल्म की सफलता के तत्काल बाद कह दिया था कि सीक्वल बनेगा। 20 करोड़ के बजट में फिल्म ने 120 करोड़ रुपये से ज्यादा बनाए। बताया जा रहा है कि फिल्म के दोनों निर्माता सीक्वल पर बात तो कर रहे हैं परंतु इससे पहले वह मुनाफे को सही ढंग से बांट लेना चाहते हैं। फिर कुछ ऐसी शर्तों पर भी काम कर रहे हैं, जिससे सीक्वल में प्रचार एकतरफा न हो और लोगों में साफ संदेश जाए कि फिल्म के निर्माता एक नहीं बल्कि दो हैं।stree

स्त्री के तेलुगू में बनाने की तैयारियों की खबर है। राज-डीके इसे तेलुगू में बनाने पर विचार कर रहे हैं। हिंदी की स्क्रिप्ट में आंशिक बदलावों के साथ इसे तेलुगु में बनाया जाएगा। फिल्म का मूल आइडिया तिरुपति के एक गांव की लोक मान्यता से लिया गया था, अत: अब इसे मूल भाषा में लाया जाएगा। राज-डीके को विश्वास है कि तेलुगु दर्शक भी फिल्म देखने आएंगे। तेलुगु में भी निर्देशन की बागडोर वे खुद नहीं संभालेंगे। फिल्म में तेलुगु इंडस्ट्री के सितारों को लिया जाएगा।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s