सर्वे रिपोर्ट से नरेंद्र मोदी को झटका। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इस पार्टी की बन रही सरकार।

Image result for rajasthan & chhattisgarh election survey result नमस्कार दोस्तों,


जैसा की आप सभी जानते हैं की 2019 में मुख्य चुनाव होना है। पर उससे पहले ही चुनाव आयोग ने  2018 के नवंबर-दिसंबर में बचे हुए पांच राज्यों के लिए आम चुनाव की घोषणा कर दी थी जिनमे से चार  राज्यों के चुनाव पुरे हो चुके हैं और आने वाले सात दिसंबर को पांचवे राज्य राजस्थान का मतदान भी संपन्न हो जाएगा और इसके साथ ही पांच राज्यों में होने वाले आम चुनाव की समाप्ति भी हो जायेगी।

प्रियंका चोपड़ा की शादी अटेंड करने, मंगेतर श्लोका संग जोधपुर पहुंचे आकाश अम्बानी।

इस विधान सभा चुनाव को लेकर लगभग सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. 2019 से पहले हो रहा यह आम चुनाव सभी राजनैतिक पार्टियों के लिए काफी ख़ासा महत्व रखता है. सभी राजनैतिक पार्टियां इस आम चुनाव को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का सेमीफइनल मानकर चल रही है। इस आम चुनाव के नतीजे से यह पूरी तरह साफ़ हो जाएगा की जनता के दिल में क्या है और वो इस बार किस पार्टी को अपना बहुमत देने का इरादा रखती है.

कॉमेडियन राजपाल यादव चेक बाउंस मामले में दोषी, लगा 11 करोड़ रूपये का जुर्माना।

आज हम आपसे सबसे आखिर में होने वाले दो राज्यों  छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव परिणाम के बारे में चर्चा करने वाले हैं। तो आइये जानते हैं की इस बार इन दो राज्यों में किस पार्टी का दबदबा है और किसकी सरकार बनने वाली है.

शादी से पहले प्रियंका का खुलासा, इस बात को लेकर आज तक हैं निक जोनस से नाराज.

अब हम आपको सीवोटर , आई ई टेक ग्रुप और टाइम्स नाउ द्वारा किये गए सर्वे के आंकड़ों का आंकलन कर उनका औसत निकालकर पोल ऑफ़ पोल्स के आंकड़े बताने जा रहे हैं।  इस सर्वे के माध्यम से काफी चौकाने वाले आंकड़े सामने आये हैं।

Image result for rajasthan chunav map

यदि राजस्थान की बात की जाए तो यहां पर कुल 200 विधान सभा सीटों में से कांग्रेस को 129 , बीजेपी को 63 और अन्य को 8 सीटें मिलेंगी। ऐसे में कहा जा सकता है की इस बार राजस्थान से बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। याने की इस बार राजिस्थान से वसुंधरा राजे जी का जितना मुश्किल है

जानिये एचआईवी एड्स के कारण, लक्षण और बचने के उपाए।

इसी प्रकार छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधान सभा सीटों में से कांग्रेस को 47,  बीजेपी को 39 और अन्य को 4 सीटें मिल सकती हैं। इस तरह  छत्तीसगढ़ में भी 15 साल पुराना बीजेपी साम्राज्य का सफाया होने जा रहा है। याने की पोल ऑफ़ पोल्स के अनुसार राजस्थान और छत्तीसगढ़ से बीजेपी का सफाया तय है।

अयोध्या पहुंचे राम भक्तों का मुसलमान भाइयों ने किया जमकर स्वागत, पेश की भाईचारे की अनोखी मिसाल।

Image result for chhattisgarh chunav map

2.0 के रिलीज़ होते ही वसूल हो गई 500 करोड़ की लागत.

आप भी हमें कमेंट करके हमें जरूर बताएं की इन दोनों राज्यों में किस पार्टी की सरकार बनेगी। साथ ही इस न्यूज़ को फॉलो/सब्सक्राइब करना न भूलें धन्यवाद्. 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s