वनडे एवं टी -20 क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया नूज़ीलैण्ड बनाम टीम इंडिया।

MS Dhoniनमस्कार दोस्तों,

दोस्तों, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे और टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इन दोनों ही जगह विराट कोहली ही भारतीय टीम के कप्तान होंगे। खास बात यह है की इन दोनों ही तरह के खेल के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह मिल गई है। आपको याद हो की धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे वनडे में ब्लू जर्सी में नज़र आये थे। जैसा की पहले से ही यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि ऋषभ पंत की जगह धोनी को टीम में जगह मिल सकती है यह सच हो चूका है। वनडे टीम में इस बार ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया गया है। 
 
ऑस्ट्रेलिया और नूज़ीलैण्ड के खिलाफ एक दिवसीय सीरीज का ऐलान होने के बाद से 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो चला है। ऐसा कहा जा रहा है की ऑस्ट्रेलिया और नूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेले जा रहे मैचों में जिन खिलाडियों का बेहतर प्रदर्शन रहेगा उनको वर्ड कप टीम में जगह मिलना तय है। इंडियन टीम के सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल के चयन में भी काफी संदेह था।
केएल राहुल
 
 आपको बता दें की अक्टूबर के बाद से ही धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। अक्टूबर के पहले खेले गए 7 इंटरनेशनल मैचों में धोनी का प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा। पिछले मैचों में उनका स्कोर क्रमशः 23 , 7 , 20 , 36 , 8 , 33 और 0 रन रहा। इसके बावजूद दोनों ही फॉर्मेट में धोनी को जगह मिल चुकी है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वन-डे मैच भी खेलने हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर पांच वन-डे मैच खेलने हैं और फिर तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है।
 
team india
 
अब यह देखना दिलचस्प होगा की किस्मत से मिले इस मौके का धोनी किस तरह फायदा उठाते हैं और किस प्रकार स्वयं को सिद्ध कर पाते हैं। दोस्तों यदि आपने अभी तक इस न्यूज़ को फॉलो / सुबसरकिबे नहीं किया है तो अभी कर दें ताकि आपको हर जरुरी खबर आपके मोबाइल स्क्रीन पर मिलती रहे  धन्यवाद्।  
 
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s