देखिये रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह की फिल्म सिम्बा, चार दिन में की 100 करोड़ वाली रिकॉर्ड तोड़ परफॉरमेंस।

ranveer singh from film simba

नमस्कार दोस्तों,

दोस्तों बॉलीवुड में सबसे मनोरंजक और एक्शन फ़िल्में देने वाले डायरेक्टर्स की चर्चा की जाए तो आज के दौर में रोहित शेट्टी का नाम सबसे ऊपर रखा जाएगा। रोहति शेट्टी की फ़िल्में सिनेमा घरों में आने से पहले ही दर्शकों के दिल में छा जाते हैं। रोहित शेट्टी आज के दौर में कामयाबी का पर्याय बन चुके हैं। अभी हाल ही में सिनेमा घरों में अपना कदम रखने वाली फिल्म उनके बेहतरीन डिरेक्टन का नया नमूना है।

रजनीकांत की फिल्म पेट्टा के ट्रेलर को रिलीज़ होते ही मिले लाखों व्यू।

रणवीर सिंह और सारा अली खान की यह फिल्म अपने प्रदर्शन के पहले दिन से ही हिंदी फिल्म  इंडस्ट्री में कामयाबी के झंडे गाड़ रही है। एक बार फिर इस फिल्म के साथ रोहित शेट्टी ने एक जादूगर की तरह अपने डायरेक्शन से सिनेमा प्रेमियों को सम्मोहित कर रखा है। यह फिल्म दिसंबर के आखरी सप्ताह में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म ने अब तक जो कमाई की है वह इसके अनुमान से कहीं आगे निकल चुकी है। यह फिल्म भारत के साथ साथ दूसरे देशों में भी प्रदर्शित की गई है और वहाँ भी जमकर कमाई कर रही है।

कादर खान के बेटे ने गोविंदा पर तंज़ कसते हुए बॉलीवुड को कहा संवेदनहीन।

 

Image result for ranveer singh simmba

फिल्म सिम्बा अपने पहले ही सप्ताह में केवल भारत में 139 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इस फिल्म ने विदेशों से बीच अब तक 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। अगर इस फिल्म के पहले सप्ताह की कमाई पर गौर करें तो इसने अबतक कई कीर्तिमान स्थापित कर लिए हैं।

नहीं रहे मनोरंजन के खान ‘कादर खान’ कनाडा में हुआ निधन।

1 . ऑस्ट्रेलिया में फिल्म सिम्बा ने एक सप्ताह में कमाए 5 करोड़ से ज्यादा। 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फिल्म,  फिल्म पद्मावत, संजू  और रजनीकांत की फिल्म 2.0 के नाम दर्ज़ के ख़ास रिकॉर्ड में अपनी जगह बना ली है। सिम्बा एक ऐसी भारतीय फिल्म बन चुकी है जिसने अपने पहले ही सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया में 1 मिलियन डॉलर (5.01 करोड़ भारतीय रुपये ) से ज्यादा की कमाई की।

2019 लोकसभा चुनाव : जानिये किसकी बनेगी सरकार।

2. इस फिल्म से बना रोहित शेट्टी के नाम एक नया रिकॉर्ड।

फिल्म “सिम्बा” के साथ रोहित शेट्टी ऐसे डायरेक्टर बन चुके हैं जिसकी लगातार आठ फिल्मों ने 100 करोड़ के आंकड़े को पर किया है। फिल्म सिम्बा ने अपने प्रारंभिक चार दिनों में ही 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया था। मीडिया ख़बरों के मुताबिक़ रोहित शेट्टी, फिल्म सिम्बा के इस आंकड़े के साथ ही एक मात्र ऐसे डायरेक्टर बन चुके हैं जिनकी लगातार आठ फिल्मों ने 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया है।

 

सिम्बा मूवी रिव्यू : जानिये फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने वाले दर्शकों की राय।

 

3. टिकट खिड़की पर झलक रहा रणवीर के नाम का जूनून 

फिल्म सिम्बा में एक पुलिस अफसर की भूमिका निभा रहे रणवीर सिंह ने भी इस फिल्म  के साथ एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यह रणवीर सिंह की चौथी फिल्म है जिसने पहले ही सप्ताह में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। इससे पहले आई उनकी फिल्म पद्मावत ने भी 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया था।

 

बॉलीवुड की ये पांच फ़िल्में रखती हैं मुर्दादिल इंसान को भी ज़िंदा करने की ताकत।

 

4 . अपने दूसरे ही फिल्म से सारा अली खान का रिकार्ड् बुक में चढ़ा नाम।

फिल्म सिम्बा के इस कामयाबी के साथ ही अभिनत्री सारा अली खान का नाम भी रिकॉर्ड बुक में चढ़ गया है। अभिनेत्री सारा ने अपने दूसरे ही फिल्म से 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म की अभिनेत्री के रूप में अपना नाम दर्ज़ करा लिया है।

Image result for ranveer singh simmba

5 . फिल्म सिम्बा अनतर्राष्ट्रीय कमाई करने वाली छठी फिल्म। 

फिल्म सिम्बा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वाधिक कमाई करने वाली छठी हिंदी फिल्म बन चुकी है। बॉलीवुड मीडिया ख़बरों के अनुसार इस लिस्ट में रणवीर कपूर की संजू, दीपिका रणवीर की पद्मावत , सलमान खान की रेस 3 , आमिर खान की ठग्स और हिंदुस्तान और टाइगर श्रॉफ की बागी 2 शामिल है। पर एक अनुमान के मुताबिक़ फिल्म सिम्बा इन सभी फिल्मों से आगे जा सकती है क्योंकि यह इस फिल्म के केवल पहले सप्ताह का रिकॉर्ड है।

2.0 के रिलीज़ होते ही वसूल हो गई 500 करोड़ की लागत.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s