भारतीय क्रिकेट टीम : महेंद्र सिंह धोनी बने वनडे के दस हजारी। पढ़िए पूरी खबर।

नमस्कार दोस्तों, 

दोस्तों, आज का दिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी ख़ास है। आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( mahendra singh dhoni )  ने काफी लम्बे इंतज़ार के बाद अपने वनडे क्रिकेट में 10000 रनों के आंकड़े को पार कर लिया है। महेंद्र सिंह धोनी की पहचान भारतीय क्रिकेट टीम ( indian cricket team ) केवल एक पूर्व कप्तान के रूप में ही नहीं बल्कि एक एक बेहतर विकेटकीपर के रूप में और एक दमदार बल्लेबाज़ के रूप में अपने हेलीकॉप्टर शॉट के लिए जाने जाते हैं।

देखिये रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह की फिल्म सिम्बा, चार दिन में की 100 करोड़ वाली रिकॉर्ड तोड़ परफॉरमेंस।

महेंद्र सिंह धोनी के करोड़ों फैंस को इस खास पल का काफी समय से बड़ी बेशब्री से इंतज़ार था। धोनी को यह रिकॉर्ड बनाने और मुकाम हासिल करने के लिए 2 महीने का वक़्त लग गया। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में 10000 रन (10000 odi runs ) पुरे कर लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे वनडे क्रिकेट मैच के दौरान केवल एक रन बनाते ही धोनी का नाम वनडे क्रिकेट के दसहजारी खिलाडियों की लिस्ट में शामिल हो गया। धोनी इससे पहले वनडे क्रिकेट में 9999 रन बना चुके थे और केवल एक ही रन की वजह से वे इस मुकाम से पीछे रह गए थे, दो महीने पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए घरेलु वनडे सीरीज में इस मुकाम तक पहुंचने में धोनी असफल रहे थे और अपने इस मुकाम से केवल एक रन पीछे चल रहे थे। जिसका उनके प्रशंसकों को बेशब्री से इंतज़ार था।

रजनीकांत की फिल्म पेट्टा के ट्रेलर को रिलीज़ होते ही मिले लाखों व्यू।

नए साल के पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे मैच में उन्होंने इस एक रन के साथ ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अपने इस रिकॉर्ड के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 10000 ( दस हजार रन) पूरा करने वाले पांचवे खिलाड़ी बन चुके हैं।

आइये जानते हैं उन पांच भारतीय खिलाडियों के नाम जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच में 10000 से अधिक रन बनाये हैं :

कादर खान के बेटे ने गोविंदा पर तंज़ कसते हुए बॉलीवुड को कहा संवेदनहीन।

1 . सचिन तेंदुलकर ( sachin tendulkar )

सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट कैरियर के अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों सबसे अधिक 18426 रन बनाये हैं। सचिन का यह रिकॉर्ड अब तक कोई भी नहीं तोड़ पाया और भविष्य में भी शायद ही कोई खिलाड़ी उनके इस रिकॉर्ड के करीब तक पहुंच पायेगा।

नहीं रहे मनोरंजन के खान ‘कादर खान’ कनाडा में हुआ निधन।

2 . सौरव गांगुली ( saurav ganguli )

पूर्व कप्तान और वर्तमान के इंडियन कमेंटेटर सौरव गांगुली ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट वनडे मैच में 11363 रन बनाये हैं और सचिन के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

3 . राहुल द्रविड़ ( rahul dravid )

2019 लोकसभा चुनाव : जानिये किसकी बनेगी सरकार।

राहुल द्रविड़ ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट वनडे में अब तक 10889 रन बनाये हैं।

4 . विराट कोहली ( virat kohli )

विराट कोहली ने वनडे मैच में अब तक 10235 रन बनाये हैं।

बॉलीवुड की ये पांच फ़िल्में रखती हैं मुर्दादिल इंसान को भी ज़िंदा करने की ताकत।

5 . महेंद्र सिंह धोनी ( mahendra singh dhoni )

महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक अंतर्राष्ट्रीय वनडे में 10203* रन बनाये हैं।

Advertisements