भारतीय क्रिकेट टीम : महेंद्र सिंह धोनी ने मास्टर से कराया परिचय।

google

 

नमस्कार दोस्तों,

बीते शुक्रवार को आर्कलैण्ड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान टीम न्यूज़ीलैंड को भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से हराकर तीन मैंचों की इस टी-20 सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच में धोनी द्वारा लगाए एक शानदार शॉट की खूब चर्चा हो रही है। इस शॉट की ख़ास बात यह है की धोनी ने यह ख़ास शॉट विरोधी टीम के एक गेंदबाज़ की चाल नाकाम करने के लिए खेला था। धोनी के इस शॉट की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

 

बसंतपंचमी 10 फ़रवरी 2019 : इस तरह कीजिये माँ सरस्वती को प्रसन्न।

 

मैच के सोलहवें ओवर में न्यूज़ीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने गेंदबाज़ी सम्हाली। ईश सोढ़ी ने धोनी को स्टंप आउट करने के इरादे से 16 वे ओवर के 5 वे गेंद पर धोनी के लिए जाल बिछाया। सोढ़ी ने यह गेंद ऑफ़स्टंप के बाहर फेंकी जिस पर एक बड़ा शॉट खेलने के इरादे से धोनी क्रीज़ से बाहर निकले। पर धोनी ने इस गेंद को समय रहते ही भांप लिया और फुल स्ट्रेच पर एक हाथ से एक अजीबोगरीब शॉट खेलकर गेंदबाज़ के साथ साथ दर्शकों को भी अचरज में डाल दिया। इस तरह गेंदबाज़ के इरादे को विफल करते हुए धोनी ने बताया कि क्रिकेट का मास्टर कौन है?

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर चढ़ा सोशल मीडिया का बुखार।

 

आपको बता दें की धोनी इससे पहले भी खुद को स्टंप आउट होने से बचाने के लिए ऐसे तरीके आजमा चुके हैं। धोनी द्वारा विकेट के आगे इस तरह के एक्शन वाले शॉट्स ने इससे पहले भी खूब सुर्खियां बटोरी है। साल 2017 में भी धोनी ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे एक टी-20 मैच में खुद को स्टंप आउट होने से बचने के लिए इसी तरह का शॉट लगाया था।

 

अब व्हाट्स एप्प आपको देगा 1.8 करोड़ रुपये, अगर आपमें है सोशल मीडिया का कीड़ा।

 

साल 2017 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए इस दूसरे टी-20 मैच में धोनी का एक और रैपिड एक्शन भरा शॉट देखने को मिला और साथ ही इस शॉट से धोनी के फिटनेस का भी एक जबरदस्त नमूना देखने को मिला। इस मैच में न्यूज़ीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर की गेंद पर धोनी ने तेज़ गति से रन बटोरने की मंसा से आगे बढ़कर बल्ला घुमाया था पर वे बीट हो गए और उनका संतुलन बिगड़ गया। धोनी जैसे ही क्रीज़ से आगे निकले तो विकेट कीपर ने स्टंपिंग का मौका नहीं छोड़ा। लेकिन धोनी ने अपने बिगड़े संतुलन के बावजूद अपना पैर क्रीज़ पर जमाए रखा और खुद को स्ट्रेच कर लिया।

 

आर्कलैण्ड टी-20 मैच में 17 गेंद पर 20 रन बनाकर महेंद्र सिंह धोनी नाबाद रहे। चौथे विकेट के लिए धोनी और ऋषभ पंत ने मिलकर 44 रनों की साझेदारी की। पंत ने 28 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए। अब यह सीरीज 1 – 1 की बराबरी पर है। इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच हैमिल्टन में कल रविवार को खेला जाएगा।

please start following this news.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s